Saturday 8 June 2013

Homemade Khushi

Homemade  Khushi  हे उन खुशियों को ढूढने का तरीका जो हमारे घरेलु नुश्खो में ही छिपे हुए घर में बेठे हे. बस भागदौड़ भरी जिंदगी में हम उन्हें भूल जाते हे. 

इसमें हे -->
वेजिटेरियन रेसिपी
घरेलु नुस्खे - रसोई घर
ब्यूटी टिप्स
लाइफ स्टाइल की बाते 
आयुर्वेदिक नुस्खे अच्छी हेल्थ के लिए 
फैशन टिप्स 
और अनेक ....

न जाने कितनी ही बार महसूस हुआ की क्यों खिची खिची सी हो गयी जिंदगी ...
न जाने कब वो पहली मुलाकात की गर्मिया सर्द गृहस्ती की हवाओ में उड़ गयी ...
बिखर गयी सुनहरी रंगत मेरी, वो परफेक्ट सुनहरे cake bake करते करते ...
भूल गए कब आखिरी बार, बिना parlour गए , हमारे दीदार से किसी के नैन नहीं हटते ...

हम में से कितनो की ही जिंदगी की कहानी से ये ऊपर लिखी टेडी मेढ़ी lines सीधी सीधी match करती होगी। कितनी ही बार हमें ये सुनने को मिलता हे ... क्यों इतने गुस्से में हो? अरे कभी तो हमारे साथ बेठ
कर शांति से खाना खाओ। तुम्हे तो बस मेरे अलावा सब की पड़ी हे। इतनी छोटी छोटी बाते याद नहीं रखोगी तो घर केसे संभालोगी। vegetarian में कितने और भी options हे फिर भी रोज बस वोही सब्जिया and same पराठे। पड़ोस की Mrs Sharma कभी parlour जाते नहीं देखा पर फिर भी हमेशा tip top ही दिखती हे।

और भी न जाने क्या क्या ... :) well रोज वोही बाते एक खीझ सी होती हे। पर जब भी कभी शांति से 2 min सोचते हे तो लगता हे, क्या गलत हे सब की बातो में। कही न मेरे लिए प्रेम, एक concern ही तो हे ये सबका मेरे लिए। और क्या चाहती हे एक नारी, बस अपनों को खुश रखना, केसे भी, किसी भी तरह। और कही न कही 100 तरीके ढूंढते रहते हे ये ख़ुशी के लिए। पर क्या कभी हमने ये realize किया की वो जो ख़ुशी कही बाहर ढूंढ़ रहे हे वो हमारे अन्दर ही हे। बस एक बार अपनी ख़ुशी को पहचाने, उसे सवारे, खुद खुश रहे, बस फिर क्या - अपनी ख़ुशी के साथ हमें अपने अपनों की ख़ुशी किस कदर चारो तरफ से मिलती हे।

"Homemade  Khushi " बस एक कोशिश हे आपका साथ देने की उस ख़ुशी को ढूंढने में। और फिर एक साथ celebrate करने के लिए। तो आइये इस नयी शुरुआत में साथ दे और कुछ नमकीन से जीवन को और भी "खुशकीन " बनाये।
यहाँ मेरी कोशिश हे रोज कुछ vegetarian reciepis आपके साथ share करू। कुछ ब्यूटी टिप्स और रोजमर्रा के जीवन के नुस्खे आपके साथ share करू। इनमे से सब originally मेरे invented या ढूंढ़े हुए नहीं हे, बल्कि कुछ मेरे तकरीबन 20 सालो का इक्कठा किया खजाना हे जिसे में आपके साथ बाट कर और बढ़ाना चाहती हु। आप सब के विचार और सुझाव मेरी इस कोशिश को और भी रंगीन कर देंगे।
तो आइये शुरुआत करे ख़ुशी की खोज की। 

No comments:

Post a Comment